• Home
  • पहली बार अक्षय कुमार की कोई फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर इतनी बुरी तरह पिटी है!

पहली बार अक्षय कुमार की कोई फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर इतनी बुरी तरह पिटी है!

Bollywood news: पहली बार अक्षय कुमार की कोई फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर इतनी बुरी तरह पिटी है और उनकी आने वाली ‘रक्षाबंधन’ के लिए भी शायद ही कोई उत्साह है।

बॉलीवुड सुपरस्टार्स को यह बात भले ही पर्सद् न आए, लेकिन सच यही है कि दक्षिण की फिल्म बिरादरी ने पूरे देश में मनोरंजन के व्यवसाय पर अपना नियंत्रण स्थापित कर लिया है। एक वह समय था, जब देशवासी नवीनतम हिंदी ब्लॉकबस्टर की प्रतीक्षा करते थे, लेकिन जब से महामारी के दौरान सिनेमाघर बंद हुए, तब से ज्यादातर लोग हिंदी में डब की गईं तेलुगु फिल्मों में रमने लगे हैं।

तेलुगु एक्शन-थ्रिलर फिल्म ‘पुष्पा द राइज’ एक तरह से शुरुआत थी। अल्लू अर्जुन स्टारर यह मूवी पिछले साल 17 दिसंबर को हिंदी, मलयालम, तमिल और कन्नड़ भाषाओं के डब संस्करणों में भी रिलीज की गई थी। फिल्म ने 247 करोड़ रुपए का वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया।

यह तो केवल आगाज था। अंदाज अभी बाकी था। बाहुबली फेम एसएस राजामौली अपनी महत्वाकांक्षी ‘आरआरआर’ के साथ तैयार थे और सही समय का इंतजार कर रहे थे। फिल्म को थोड़ी देर हुई, लेकिन दुरुस्त आई। फिल्म ने दो हफ्ते से भी कम समय में 1,000 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया।

इस सप्ताह दक्षिण की एक और बड़ी फिल्म थिएटर में आ गई ‘के.जी. एफ चैप्टर 2’ जो सुपरस्टार यश अभिनीत कन्नड़ मूवी है। ‘के. जी.एफ चैप्टर 1’ की सीक्वल यह यूवी करीब 1000 स्क्रीन में रिलीज हुई और ऐसा इससे पहले कभी नहीं हुआ। बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त व रवीना टंडन के साथ यह भी ब्लॉकबस्टर होने के संकेत दे रही है।

आज भारतीय सिनेमा ने रचनात्मकता में एकजुट होने के लिए भाषा की बाधाओं को पार कर लिया है। मनोरंजन उद्योग के लिए यह बड़ा पल है।

पहली बार अक्षय कुमार की कोई फिल्म (बच्चन पांडे) बॉक्स ऑफिस पर इतनी बुरी तरह पिटी है और उनकी आने वाली ‘रक्षाबंधन के लिए भी शायद ही कोई उत्साह है। सच कहूँ तो अजय देवगन चमकने वाले इकलौते कलाकार हैं (गंगूबाई काठियावाड़ी, आरआरआर, रुद्र)। रणवीर सिंह की ’83’ अपेक्षित आंकड़े को हासिल नहीं कर पाई। शाहरुख के प्रशंसक उनकी अगली फिल्म के लिए तरस रहे हैं, लेकिन ये दुविधा में है कि आगे कौन-सी फिल्म करें। आमिर खान की ‘लाल सिंह चमकोविट से पहले रिलीज होनी थी, लेकिन संपादन में इतना अधिक समय लग गया है कि ऐसा लगता है कि लोग इसके बारे में भूल गए हैं। सलमान खान की साल के अंत में ‘कभी ईद कभी दिवाली’ रिलीज होने की उम्मीद है, लेकिन दर्शकों का मूड कैसा रहेगा, यह कहना जल्दबाजी होगी।

Also Read: Sooryavanshi (2021) Starrer Akshay Kumar Film Leaked by Filmyzilla 480p, Release Date and Cast Before Watching

मुझे लगता है कि आरआरआर ने हमारे मनोरंजन के मानक बढ़ा दिए हैं और अब दर्शक सिनेमाई जादू के भूखे होंगे। मेरी राय में आने वाले वर्षों में बड़े बजट, बहुभाषाई, अधिक एक्शन-फंतासी वाली फिल्में बनाई जाएंगी। अधिक सीक्वेल भी बनेंगे। के. जी. एफ. का चैप्टर 3 आएगा और आरआरआर भी एक सीक्यलॉन्च करेगा। पुष्पा के क्लाइमेक्स से हमें उसके भी एक सीक्वल की संभावना नजर आ रही है। मॉरल ऑफ द स्टोरी कुछ भी हमेशा के लिए नहीं रहता, क्योंकि दृष्टिकोण हर पल बदलता रहता है।

Leave A Comment